अल्मोडा। देवभूमि उत्तराखंड के शुद्ध आॅर्गेंनिक खाद्य सामग्री व स्थानीय उत्पादों को एक मंच पर लाने के लिए बागनाथ गेस्ट बाजार ने अहम प्रयास किया है। जिससे देशभर की जनता के लिए पहाड़ी उत्पादों तक पहुॅच अब असान हो गई है। जनता की डिमांड पर पहली बार गेस्ट बाजार पहाडी उत्पादों का आॅनलाइन मार्केट उपलब्ध करा रहा है।

आपको यह जानकर हर्ष होगा कि, बागनाथ गेस्ट प्राइवेट लिमिटेड आॅनलाईन गेस्ट बाजार आपके द्वार पहॅुच गया है। इस आॅनलाईन बाजार के माध्यम से अब आप सिर्फ एक क्लिक में घर बैठे-बैठे मनचाहे पहाडी उत्पादों का आनंद उठा सकते है। गेस्ट बाजार आपके द्वार के माध्यम से अब आप देशभर में चाहे किसी भी कोने में हो बस एक क्लिक पर आर्डर कर शुद्ध पहाड़ी उत्पादों का आनंद उठा सकते है। आप चाहे मुन्सारी की राजमा के शौकिन हो या फिर पहाड़ी भांगे के। या फिर आपको पहाड़ी मंसूर, गहत, भट्ट, मडुआ, झंगूर या फिर मसाले जैसे हल्दी, धनिया, मिर्च की जरूरत हो। इसके अलावा ऐपण से बने कुमाऊनी झोले, कुमाउनीं हाथ के बने रिगोली पिछौड़े परिधान, सजावट के चौका बर्तन इत्यादि। चाहे कोई कोई भी उत्पाद हो जो कुमाउंनी की परिवेश से जुड़ा हो बस आपके एक क्लिक पर आपके द्वार होगा।

बागनाथ गेस्ट बाजार प्रा. लि. से जुड़ने के लिए गूगल प्ले-स्टोर से गेस्ट बाजार (guestbazar) को डाउन कर सकते है या वेबसाइट www.guestbazar.com से भी मंगा सकते है। गेस्ट बाजार पहाडी उत्पादों का पहला आॅनलाईन मार्केट है, जहां आप पहाड़ की विशिष्ट पहचान रहीं वस्तुओं को सस्ते और किफायती दामों में आसानी से अपने घर मंगा सकते है। गेस्ट बाजार से जुड कर आप कहीं से भी घर बैठे कोई भी पहाडी उत्पाद मसूर की दाल, मडुआ, काले भट की दाल, मुन्सयारी राजमा, गहत मसाले में पहाडी हल्दी, पहाडी धनिया, पहाडी मिर्च, बढियां, ऐपण, कुमाऊनी एपण बैग, देवभूमि एपण चौकी जिसमें वर चौकी, आचार्य चौकी, सरस्वती चौकी, दुर्लग चौकी, लक्ष्मी चौकी, पहाडी एपण डिजाइन चैकी, एपण पूजा चैकी, एपण तोरण, ट्रेडिशनल कुमाऊनी रिंगाली ज्वैलरी सहित अन्य उत्पाद ले कर आया है। कुशल महिलाओं द्वारा यह निर्मित उत्पाद बनाए जाते है। कंपनी की डायेक्टर गीता उप्रेती ने बताया कि देशभर में पहाडी उत्पादों की मांग हो रही है। लेकिन कोई आॅनलाईन बाजार नही होने के कारण लोगों को पहाडी उत्पाद नहीं मिल पा रहे है। हमारा एक छोटा सा प्रयास है कि पहाडी उत्पादों को सीमित संसाधनों में गेस्ट बाजार के माध्यम से पहाड़ी उत्पाद उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने कहा कि गेस्ट बाजार का मकसद केवल पहाड़ी उत्पादों को मंच प्रदान करना ही नहीं बल्कि, कुशल शिल्पियों, कारीगरों, बुनकरों की कला को संजोकर उचित मंच प्रदान कर रोजगार के अवसर पैदा करना भी है। श्रीमती उप्रेती ने अपील करते हुए कहा कि जो भी लोग अपने पहाड़ी उत्पादों को संरक्षित करने की मुहिम का हिस्सा बनकर रोजगार की इच्छा रखता है वे शीघ्र ही तेजी से मार्केट बना रहे गेस्ट बाजार से जुड़ सकता है। इसके साथ ही जो कोई भी पहाड़ी उत्पादों का व्यवसाय करना चाहता है वो लोग गेस्ट बाजार के साथ जुड़ कर रोजगार स्थापित कर सकता है

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें

9410502337, 7895697456