अल्मोड़ा— अमन संस्था की ओर से परियोजना क्षेत्र गोविंदपुर में कृषक बैठक एवं लाभार्थी प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  कोर सर्पोट कार्यक्रम डीएसटी भारत सरकार के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में क्षेत्र के विभिन्न गावों के कई महिला और पुरुष काश्तकारों ने शिरकत की।

कार्यक्रम में किसानों को मौसमी सब्जियों की खेती करने और इससे अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए उन्नतशील बीजों और तकनीकों का उपयोग करने की अपील की गई।

इस मौके पर किसानों ने खेती किसानी में जंगली जानवरों और बंदरों  से फसलों को हो रहे नुकसान को प्रमुखता से उठाया और कहा कि दिन में बंदर और रात में जंगली सुवरों की अधिकता से अब खेती नुकसान का सौदा साबित हो रही है।  इस मौके पर किसानों से परम्पारगत बीज संरक्षण के लिए आपस में बीज बैंक बनाने, उन्नतशील बीजों को संरक्षित कर एक दूसरे समूहों में वितरित करने और उन्नतशील रूप में खेती करने का आह्वान किया गया। साथ ही जाड़ों के मौसम में बोई जाने वाली मुख्य ​सब्जिया और उनके उन्नतशील बीजों की जानकारी दी गई। इस मौके पर किसान जोगा राम, मधन राम, दिनेश चन्द्र, जगदीश राम, कमला देवी, भगवती देवी, मुन्नी देवी, बबीता देवी, पुष्पा देवी, अमन अल्मोड़ा से विमला, प्रमोद जोशी, रजनी, कविता, भावना, हेमंती, अनिल कुमार पूजा सहित अनेक किसान और संस्था के महिला संगठनों के प्रतिनिधि और काश्तकार मौजूद थे।