*प्रदीप कुमार राय एसएसपी अल्मोड़ा* के निर्देशन में आपरेशन मुक्ति अभियान के नोडल अधिकारी *विमल प्रसाद सीओ अल्मोड़ा* द्वारा भिक्षावृत्ति व बालश्रम में लगे नन्हे-मुन्ने बच्चों के *माता-पिता की काउंसलिंग कर उनको अपने बच्चों को शिक्षित बनाकर भविष्य को सवारने के लिए प्रेरित* किया।

इस क्रम में दिनांक 10/09/2022 को *अल्मोडा पुलिस की आपरेशन मुक्ति टीम* द्वारा भिक्षावृत्ति व बालश्रम में लगे *नन्ही बालिका पुष्पा बीक पुत्री जगत बीक* का राजकीय प्राथमिक विध्यालय गोपालधारा अल्मोड़ा में व 02 नन्हे बालकों *सन्तोष बीक व युवराज बीक पुत्र जगत बीक का आगनबाड़ी केन्द्र नंदा देवी में प्री प्राइमरी कक्षा में दाखिला करवाकर* नन्हे-मुन्ने बच्चों को शिक्षा ग्रहण कर अपने भविष्य को सवारने के लिए प्रेरित किया ।
आँपरेशन मुक्ति अभियान के तहत *अल्मोड़ा पुलिस जन-जन को जागरुक करते हुए अपील कर रही है, भिक्षावृत्ति व बालश्रम में लगे बच्चों को *भिक्षा ना दे,उनको शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित करें*, जिससे उनके भविष्य को उज्जवल बनाने में सफलता मिल सकें।
भिक्षावृत्ति में लगे बच्चों का स्कूल में दाखिला आँपरेशन मुक्ति टीम के कानि0 अनिल कुमार, कानि0 बालम सिंह, म0कानि0 पायल द्वारा कराया गया।