कलैक्ट्रेट में आयोजित सडक सुरक्षा समिति की बैठक मे जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि अल्मोड़ा शहर में डम्पिंग जोन हेतु चिह्नित स्थलों में ही मिट्टी/मलुवा डाले जाने व निस्तारण हेतु नियत स्थानों को चिन्ह््ित किया गया है। उक्त स्थलों में ही अनिवार्य रूप से खुदी हुई मिट्टी/मलुवा की डम्पिंग की जानी है। जिलाधिकारी ने कहा कि चिन्हित स्थलों से भिन्न स्थल पर मिट्टी/मलुवा डालते हुये पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध तय कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। इस सम्बन्ध सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी और अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को निर्देश दिये गये है कि वे अपने भ्रमण के दौरान इस पर विशेष ध्यान देंगे।
बैठक मे उन्होंने कहा कि ई-रिक्शा संचालन से लोगों को आवागमन में सुविधा हुई है शहर के अन्य स्थानों पर भी सम्भावनाओं की तलाशा करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शिखर से पाण्डेखोला तक एक अन्य प्रकार के ई-रिक्शा माॅडल का संचालन किये जाने का ट्रायल जल्द ही किया जाय। पूर्व में किये गये ट्रायल में पाण्डेखोला से चढाई होने के कारण यह ट्राईल सफल नहीं हो पाया। जिलाधिकारी ने गैस गोदाम मोटर मार्ग के सुधारीकरण का प्रस्ताव बनाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को राजपुरा में रोड के किनारे रैम्प का निर्माण कर डेस्टबीन को स्थापित करने के निर्देश दिये साथ ही लिंक रोड में निर्मित पार्किंग में शुल्क व्यवस्था लागू करने के लिये एक निरीक्षण कर रिर्पोट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने अल्मोड़ा कोसी मोटर मार्ग के गढ्डो के सुधारीकरण हेतु प्रस्ताव बनाने के निर्देश भी अधिशासी अभियन्ता राष्ट्रीय राजमार्ग को दिये। इस बैठक में उपस्थित सदस्यों आनन्द सिंह बग्डवाल व रीता दुर्गापाल द्वारा कैन्ट रोड के सुधारीकरण का सुझाव रखा गया जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस मार्ग का सुधारीकरण कार्य जिला योजना के अन्तर्गत प्रस्तावित किया जायेगा। बैठक में सदस्यों द्वारा महत्वपूर्ण सुझाव रखे गये। इस अवसर पर समिति के सदस्य सचिव/आटीओ शैलेश तिवारी, एआटीओ के0सी0 पलड़िया, गिरीश मल्होत्रा, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका श्याम सुन्दर, अधिशासी अभियन्ता बी0सी0पंत, विजय कुमार, शिक्षा विभाग से विनोद राठौर व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।