चंपावत –
चंपावत जिले के
सिप्टी वाटरफॉल में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ाए जाने हेतु मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा घोषणा की गई है
इसी के अनुरूप जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी द्वारा सिप्टी वाटर फॉल एवं गौड़ी स्थित धानकेश्वर धुद्रकुंड का स्थलीय निरीक्षण किया गया। सिप्टी वाटरफॉल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर इस प्राकृतिक झरने की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां पर्यटन की अपार संभावना है। इसी को देखते हुए माननीय मुख्यमंत्री द्वारा इसके विकास की घोषणा की गई।उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में अनेक पर्यटक यहां वाटरफॉल का लुत्फ लेने आएंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि इस पर्यटन स्थल तक अधिक से अधिक पर्यटक कैसे पंहुचे इस हेतु यहां मूलभूत सुविधाएं बढ़ाए जाने हेतु कार्य किया जा रहा है इसी को लेकर स्थलीय निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने अवगत कराया कि वर्तमान में इसके सौंदर्यीकरण हेतु 96 लाख का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। क्षेत्र में पर्यटन की दृष्टि से अतिरिक्त जो कार्य किए जाने की आवश्यकता है उसे डीपीआर में सम्मिलित किया जाएगा।
गोड़ी स्थित धुद्रकुंड के स्थलीय निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहां कि धार्मिक पर्यटन के रूप में यह एक महत्वपूर्ण स्थल है जिसका सौंदर्यकरण का कार्य भी कराया जाएगा। इस हेतु उन्होंने जिला पर्यटन अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावना के मद्देनजर पर्यटन से संबंधित विभिन्न गतिविधियों को लगातार बढ़ाया जा रहा है, जिस हेतु जनपद स्तर पर जहां एक ओर विभिन्न पर्यटन क्षेत्रों को विकसित करने उनके सुधारीकरण एवं सौंदर्यीकरण कार्य कराए जा रहे हैं वहीं इन क्षेत्रों में पर्यटन विकास की डीपीआर तैयार कर शासन को भी भेजी जा रही है और उसके अनुरूप कार्य भी किए जा रहे हैं।