अल्मोड़ा,
8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (योग फॉर ह्यूमैनिटी) के अवसर पर सिमकनी मैदान अल्मोड़ा में भव्य योग कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो नरेंद्र सिंह भंडारी, मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पांडे एवं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी एकता बिष्ट तथा अन्य ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम को जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी विभाग एवं एसएसजे विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित किया गया। जिला प्रशासन के अधिकारियों समेत लगभग 900 लोगों ने योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया, जिसमे विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के विद्यार्थी भी शामिल रहे। योग प्रशिक्षक के रूप में एसएसजे की योग विज्ञान विभाग की छात्रा श्वेता पुनेठा ने सभी योग स्वयंसेवकों को योग कराया। इस दौरान जिलाधिकारी वंदना ने भी कार्यक्रम में शिरकत की तथा सभी के साथ योग किया। इस दौरान प्रशिक्षक श्वेता पुनेठा ने योग की विभिन्न प्रक्रियाओं को बताया।
इस दौरान जिलाधिकारी वंदना ने सभी जनपद वासियों को योग दिवस पर शुभकामनाएं दी एवं सभी से योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जनपद के 7 स्थानों पर आज योग कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं तथा इन कार्यक्रमों का उद्देश्य लोगों में योग के प्रति जागरूकता लाना है। साथ ही उन्होंने आयुर्वेदिक एवं यूनानी विभाग तथा एसएसजे विश्वविद्यालय द्वारा कार्यक्रम को भव्य रूप से आयोजित कराए जाने एवं बड़ी संख्या में शामिल लोगों को बधाई दी।
इस दौरान एसएसजे के कुलपति एनएस भंडारी ने भी सभी जनपद वासियों को योग दिवस पर बधाई दी एवं सभी से योग को अपनी दिनचर्या में लाने की अपील की। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी एकता बिष्ट ने भी योग दिवस पर सभी को बधाई दी एवं स्वस्थ एवं निरोगी जीवन के लिए योग को अपनाने की अपील की। कार्यक्रम के समापन पर जिलाधिकारी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी एकता बिष्ट को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।