अल्मोड़ा। उत्तराखण्ड बॉक्सिंग संघ व खेल निदेशालय उत्तराखण्ड के तत्वाधान में राज्यस्तरीय सब जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता का शुभारम्भ स्थानीय स्टेडियम में हो गया। प्रतियोगिता के शुभारम्भ के अवसर पर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी खिलाड़ी खेल भावना से प्रतियोगिता में प्रतिभाग करें। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा को विभिन्न स्तरों की प्रतियोगिताओं के आयोजन करने का मौका मिला है जो यहाँ के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा में अन्तर्राष्टीय स्तर के खिलाड़ियों ने अपना परचम देश-विदेश में लहराया है। जिलाधिकारी ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनायें देते हुए किसी भी परेशानी व समस्या के लिए सम्पर्क करने को कहा।
उद्घाटन के अवसर पर विशिष्ट अतिथि सहकारी बैंक के जिलाध्यक्ष ललित लटवाल ने खिलाड़ियों को शुभकामनायें दी और कहा कि अल्मोड़ा वासियों के लिए यह सम्मान की बात है कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता को आयोजित कराने का मौका मिला है। उन्होंने खिलाड़ियों को खेल भावना से प्रतियोगिता में खेलने की अपील की।
राज्यस्तरीय सब जूनियर बॉक्सिंग बालक/बालिका प्रतियोगिता में विभिन्न जनपदों की कुल 13 टीमों के 140 खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे है जिनमें 98 लड़के व 42 लड़कियाँ है। आज खेले गये उद्घाटन मैच में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कालेज देहरादून के दीपक थापा ने उत्तरकाशी के निखिल पंवार को 5-0 से पराजित किया। वहीं दूसरे मैच में साई पिथौरागढ़ के मयंक वल्दिया ने महाराणा प्रताप स्र्पोटस कालेज के सिद्धार्थ को 5-0 से, तीसरे मैच में देहरादून के समीर गुरूंग ने उत्तरकाशी के आजाद नेगी को दूसरे चक्र में व आज खेले गये चौथे मैच में पौड़़ी के मंयक बिष्ट ने नैनीताल के राहुल आर्या को 5-0 से पराजित किया।