अल्मोडा  में आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जोशी  ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया। उन्होंने सरकार को आडे हाथों लेते हुए कहा कि सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन हो गई है। गांव गांव जाकर आंगनबाडियों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को कई महीनों से वेतन नहीं मिल पाया है। जिस कारण इन बहनों के आगे परिवार चलाना मुश्किल हो गया है!

आंगनबाडी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को वेतन ना देने से उनके परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है। इस सरकार और बीजेपी पार्टी का दोहरा चरित्र इसी बात से सामने आता है कि अपने प्रदेश प्रभारी सह प्रभारी,और राष्टीय अध्यक्ष के दौरे के लिए लाखों रुपये पानी की तरह बहा दिए जाते हैं लेकिन गरीबों का हक देने के लिए सरकार के पास बजट नहीं है। पूरा प्रदेश जानता है कि जब कोरोना का भीषण काल चल रहा था तो इन्हीं आंगनबाडी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने गांव गांव जाकर अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों तक मदद पहुंचाई लेकिन सरकार इतनी निर्लज हो गई है कि उन्हें आंगनबाडी कार्यकर्ताओं का दर्द नहीं दिखता। कई ऐसी भी कार्यकर्ता हैं जिनके पति का रोजगार खत्म हो गया है और वो भी इन्हीं पर आश्रित हैं लेकिन वेतन नहीं मिल पाने से इनके परिवार के लिए आर्थिक संकट पैदा हो गया है। 5 वर्ष के बच्चों की देखभाल के साथ साथ इनकी जिम्मेदारी गर्भवती महिलाओं की देखभाल की होती है लेकिन ये बडे दुर्भाग्य की बात है कि दूसरों के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाली इन कार्यकर्ताओं को अपनी ही देखभाल के लिए सरकार के आगे हाथ फैलाने पड रहे हैं। आज भी विभागीय अधिकारी बजट का रोना रो रहे हैं। लेकिन सरकार जनता को यह बताए कि केन्द्र से बार बार पैसा लेने के बावजूद भी अगर वेतन देने के लिए सरकार के पास धन की कमी है तो आखिर इस पैसे को ठिकाने कहां लगाया जा रहा है। सरकार पैसों की बंदरबांट में लगी है,इस सरकार को जनता से कोई सरोकार नहीं है।

पूरे प्रदेश के अलग अलग जिलों में कहीं 5 महीने तो कहीं 4 महीनों से आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। कुंमायूं और गढवाल दोनो ही ंमंडलों में यही स्थिति है। सैकडों आंगनबाडी कार्यकर्ता इसके बावजूद भी अपने कार्य को बखूबी अंजाम दे रही है। आप पार्टी सरकार से यह मांग करती है कि जल्द से जल्द इन बहनों का वेतन इन्हें दिया जाए ताकि इनके परिवार पर मंडरा रहा आर्थिक संकट खत्म हो सके।  प्रदेश की जनता इस जनविरोधी सरकार को माफ करने वाली नहीं है। जो जनता से ही पैसा वसूलने के बाद जनता को ही परेशान करने का काम कर रही है। अगर समय रहते अब सरकार नही जागी तो वो दिन दूर नही जब सरकार इन आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के गुस्से के आगे टिक ना पाए और सूखे तिनके की तरह कहीं उड ना जाए। प्रेस वार्ता में रोहित सिंह ,सोहित भट्ट , दानिश कुरेशी ,आदि मोजूद थे !